aadhaar_real_estate

अब आधार बनेगा सम्पति बेचने के लिए अनिवार्य – It’s a fake

भारत में संपत्ति खरीदने और बेचने के लिए आधार (Aadhar) अनिवार्य होगा। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने कहा “इस नए कदम से संपत्ति के विवादों और मुकदमों को कम करने में मदद मिलेगी आधार भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) द्वारा भारत के निवासी को जारी किया जाता है।

इस व्यवस्था का सामान्य तौर पर प्रयोग संपत्ति के विवाद और मुकदमेबाजी को कम करना होगा। यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) के सीईओ अजय भूषण पांडे ने कहा, जल्द ही संपत्ति की बिक्री और खरीद के लिए अनिवार्य आधार को तैयार करेंगे. अंगूठे के प्रभाव से रियल एस्टेट (Real Estate) में धोखाधड़ी और मुकदमेबाजी को रोका जाएगा। उनकी यह टिप्पणियां उस समय आई है जब सरकार के इस बारे में बहुत अटकलें हैं कि आधार के साथ भूमि के रिकॉर्ड को जोड़ने की इच्छा है।

पिछले कुछ महीनों में, सरकार ने एलपीजी सब्सिडी प्राप्त करने से राशन, पासपोर्ट का लाभ उठाने से कई चीजों के लिए आधार अनिवार्य बना दिया है। सरकारी निर्देशों के मुताबिक, आधार को आपके मोबाइल नंबर से जोड़ना भी अनिवार्य है। 1 जुलाई से प्रभावी रूप से पैन के लिए आवेदन करने के लिए आधार भी अनिवार्य कर दिया गया है।

सरकार का कहना है कि आधार के लिए संपत्ति लिंक करने वाली खबर Fake है। Here is the announcement sourced from Twitter.

Twitter_aadhar_News

Tags: , ,
Previous Post
aadhar-card_india
Aadhar Card News

आधार कार्ड: मृत्यु प्रमाण-पत्र के लिए भी आधार जरूरी | Aadhaar Number Must For Death Certificate

Next Post
aadhaar_child_uidai
Aadhar Card News

आधार कार्ड कर रहा है परिवारों को मिलाने का भी काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *